Acharya Pramod Krishnam Statement On CM Of Rajasthan, Chhattisgarh And Madhya Pradesh

[ad_1]

Acharya Pramod Krishnam: राजस्थान (Rajasthan), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chahtisgarh) तीनों राज्यों में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद बीजेपी (BJP) ने यहां अपने मुख्यमंत्रियों के नामों को भी एलान कर दिया है. बीजेपी ने राजस्थान में भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी है जो ब्राह्मण चेहरा है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी एक-एक डिप्टी सीएम के लिए ब्राह्मण चेहरे पर दांव चला है. जिसे लेकर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने बीजेपी के इस कदम की तारीफ की है. 

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. वो कई बार पार्टी लाइन से हटकर भी बयान देते हैं, जिसकी वजह से उन पर कई तरह के सवाल भी उठते रहे हैं. इस बार भी उन्होंने तीनों राज्यों में बनाए के मुख्यमंत्रियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले की तारीफ की है. उन्होंने राजस्थान में मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में एक-एक ब्राह्मण डिप्टी सीएम बनाए जाने के फैसले को लेकर शुभकामनाएं दी, ये बयान ऐसे में और अहम हो जाता है जब कांग्रेस लगातार जातीय जनगणना की मांग कर रही है. 

प्रमोद कृष्णम ने की पीएम मोदी के फैसले की तारीफ

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा , ‘राजस्थान में “ब्राह्मण” को मुख्यमंत्री एवं छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में ब्राह्मणों को उप मुख्यमंत्री बनाये जाने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को साधुवाद, एवं अन्य सभी “नवनिर्वाचित” CM और डिप्टी CM को हार्दिक बधाई और शुभ कामनायें.’

तीन राज्यों में जीत के बाद बीजेपी ने जिस तरह से शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे सिंधिया और डॉ रमन सिंह की जगह नए चेहरों को तरजीह दी है उसे आगामी लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. इन नए चेहरों के जरिए के साथ पार्टी ने जातीय समीकर को भी साधने की कोशिश की. राजस्थान में जहां पार्टी ने ब्राह्मण चेहरे भजन लाल शर्मा को सीएम बनाया है तो वहीं मध्य प्रदेश में मोहन यादव ओबीसी और छत्तीसगढ़ में आदिवासी नेता विष्णुदेव साय पर दांव चला है. तीनों राज्यों में दो-दो डिप्टी सीएम भी बनाए गए हैं. 

UP Politics: संसद में BSP सुप्रीमो मायावती की तारीफ में पढ़े गए कसीदे, जानिए क्या बोले सांसद

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *