CSIR Recruitment 2023 For 444 SO And ARO Posts Apply Before 12 January 2024 At Cisr.res.in Know Details

[ad_1]

CSIR Recruitment 2023 For SO And ASO Posts: सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो सीएसआईआर में निकली इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. काउंसिल फॉर साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च ने सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 12 जनवरी 2024 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें. जानिए इन भर्तियों से जुड़े जरूरी डिटेल.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से सीएसआईआर में सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के कुल 444 पद भरे जाएंगे. ये भी जान लें कि इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको सीएसआईआर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – csir.res.in. यहीं से आप डिटेल भी पता कर सकते हैं और अप्लाई भी कर सकते हैं.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन परीक्षा के माध्यम से होगा. परीक्षा की तारीख अभी फाइनल नहीं हुई है लेकिन संभवत: परीक्षा फरवरी 2024 के महीने में आयोजित की जाएगी. इसके बाद इंटरव्यू और कंप्यूटर प्रोफिशियेंस टेस्ट भी होगा.

इन 444 पदों में से 368 पद असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के हैं और 76 पद सेक्शन ऑफिसर के हैं. आप जिस पद के लिए चाहें आवेदन कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर अधिकतम 33 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. जरूरी है कि उनके पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी कि डिग्री हो. डिटेल आप नोटिस में चेक कर सकते हैं.

कितना लगेगा शुल्क, कितनी मिलेगी सैलरी

इन पद पर अप्लाई करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को 500 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी, पीएच, एक्स-सर्विसमैन को कोई शुल्क नहीं देना.

सेलेक्शन होने पर सेक्शन ऑफिसर पद के लिए सैलरी 47600 रुपये से लेकर 1,51,000 रुपये तक है. वहीं असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर पद की सैलरी 1,42,400 रुपये तक है.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: इस बैंक में निकली भर्ती, तुरंत करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *