WhatsApp Now Lets You Pin Message In Groups And Chats Here Is How To Do That

[ad_1]

How to pin message in WhatsApp? सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी वॉट्सऐप ने एक नया फीचर रोलआउट किया है जो एंड्रॉइड और iOS यूजर्स को चैट और ग्रुप्स में मैसेज को पिन करने की सुविधा देता है. जब आप किसी मैसेज को पिन करेंगे तो ये चैट विंडो के टॉप में नजर आएगा. फिलहाल कंपनी एक ही मैसेज को पिन करने की सुविधा एक समय पर दे रही है. इस फीचर से आपको तब फायदा होगा जब आप किसी दोस्त से मिलने उसकी बताई लोकेशन पर जा रहे होंगे या कोई इम्पोर्टेन्ट मैसेज आपने डिस्कशन के लिए मार्क किया हो. पिन फीचर की मदद से आपको तुरंत काम की इनफार्मेशन चैट में मिल जाएगी और आपको मैसेज सर्च में परेशानी नहीं होगी. बता दें, कंपनी मल्टीपल मैसेज को भी पिन करने की सुविधा आने वाले समय में देने वाली है. फिलहाल ये फीचर एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के पास उपलब्ध है.

मैसेज ऐसे कर पाएंगे पिन 

एंड्रॉइड में किसी भी मैसेज को पिन करने के लिए आपको उस मैसेज पर देर तक प्रेस करना होगा. इसके बाद आपको पिन मैसेज का ऑप्शन मिलेगा. इसपर क्लिक करते ही आपका मैसेज टॉप में पिन हो जाएगा. बता दें, आप न केवल टेक्स्ट मैसेज को पिन कर पाएंगे बल्कि इमेज को भी टॉप में पिन कर पाएंगे. iOS में मैसेज को पिन करने के लिए आपको इसे राइट स्वाइप करना होगा.

सेट कर पाएंगे टाइम 

पिन मैसेज को आप कितने समय के लिए रखना चाहते हैं ये भी आप तय कर सकते हैं. कंपनी आपको 24 घंटे, 7 दिन और 30 दिन का ऑप्शन देती है. आप कोई भी एक ऑप्शन चुन सकते हैं. बता दें, डिफॉल्ट रूप से ऐप 7 दिन के ऑप्शन को चुनकर रखता है. अगर आप किसी मैसेज को अनपिन करना चाहते हैं तो आपको वही प्रोसेस फॉलो करना है. इसबार आपको पिन की जगह अनपिन का ऑप्शन मिलेगा. 

ध्यान दें, ग्रुप में किसी मैसेज को पिन करने की अनुमति आपको तभी मिलेगी जब ग्रुप एडमिन आपको इसकी इजाजत दे. बिना परमिशन के आप ग्रुप्स में मैसेज को पिन नहीं कर पाएंगे. फिलहाल कंपनी इस फीचर को फेज मैनेर में रिलीज कर रही है जो आपको धीरे-धीरे मिलने लगेगा.   

यह भी पढ़ें:

iPhone चोरी करने पर भी इसके साथ कुछ नहीं कर पाएंगे चोर, एप्पल ला रही एक तगड़ा सिक्योरिटी फीचर

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *